कचड़े के अंबार में मिला लाखों के हीरे का हार और फिर ढूंढने वाले ने… – Diamond necklace worth Rs 5 lakh recovered from garbage Chennai lclk – MASHAHER

ISLAM GAMAL22 July 2024Last Update :
कचड़े के अंबार में मिला लाखों के हीरे का हार और फिर ढूंढने वाले ने… – Diamond necklace worth Rs 5 lakh recovered from garbage Chennai lclk – MASHAHER


सोचिए आप कचड़ा साफ कर रहे हों और उसी के बीच आपकों लाखों का हीरे का हार मिल जाए तो  कितनी खुशी होगी. कुछ ऐसा ही हुआ चेन्नई में जहां नगर निगम कॉर्पोरेशन टीम ने कचरे से हीरे के हार को बरामद किया है जिसकी कीमत पांच लाख रुपये से भी ज्यादा है.

कचड़े से 5 लाख रुपये की कीमत का हीरे का हार मिलने के बाद उसे मालिक को सौंप दिया गया. बता दें कि यह हार चेन्नई के विरुगमबक्कम के रहने वाले देवराज नाम के शख्स का था और गलती से उससे खो गया था. देवराज की मां ने यह हीरे का हार अपनी बेटी को शादी के उपहार के तौर पर दिया था और कुछ ही दिनों बाद उसकी शादी होनी थी.

हीरे का हार गुम होने के बाद देवराज को अपनी गलती का एहसास हुआ जिसके बाद उसने शहर के सिविक बॉडी से तत्काल मदद मांगी. इसके बाद उसके घर के सबसे पास वाले कूड़ेदान में तत्काल हीरे के हार की खोज शुरू की गई.

हीरे के हार को ढूंढने की निगरानी वरिष्ठ अधिकारियों ने भी की. सावधानीपूर्वक कूड़े को अलग करने के दौरान हीरे के हार को एक माला में उलझा हुआ पाया गया. कूड़े में हीरे का हार मिलने के बाद, देवराज ने त्वरित काम के लिए टीम का आभार व्यक्त किया. 

वहीं इस काम में ई रिक्शा चालक एंथोनीसामी ने अहम भूमिका निभाई. वो अक्टूबर 2020 में नगर निगम की तरफ से मिले कचरा प्रबंधन के लिए जिस कंपनी को ठेका मिला है उसके एक समर्पित कर्मचारी रहे हैं.

 


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News