पहली पत्नी का सुसाइड, रंजिश और अमेरिकी कनेक्शन…. पंजाब में NRI पर जानलेवा अटैक की पूरी कहानी – first wife death enmity and American connection whole story of deadly attack on NRI in Punjab lcla – MASHAHER

ISLAM GAMAL25 August 2024Last Update :
पहली पत्नी का सुसाइड, रंजिश और अमेरिकी कनेक्शन…. पंजाब में NRI पर जानलेवा अटैक की पूरी कहानी – first wife death enmity and American connection whole story of deadly attack on NRI in Punjab lcla – MASHAHER


पंजाब के अमृतसर (amritsar) में घर के अंदर घुसकर दो हमलावरों ने एनआरआई को गोली मार दी थी, जिसके बाद एनआरआई को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस घटना को लेकर पुलिस ने आज रविवार को एनआरआई की पहली पत्नी के पिता समेत पांच लोगों को अरेस्ट किया है.

एजेंसी के अनुसार, पुलिस का कहना है कि हाल ही में पीड़ित सुखचैन सिंह अमेरिका से लौटे थे. वे अमृतसर के दबुर्जी गांव में घर में थे, उसी दौरान दो हमलावर उनके घर में घुसे और कनपटी पर गन लगाकर किसी बात को लेकर पहले बहस की और फिर गोली मार दी.

यहां देखें Video

इस दौरान सुखचैन सिंह के घर में मौजूद बच्चे और महिलाएं हाथ जोड़कर हमलावरों को रोकने की कोशिश करते रहे, लेकिन वे नहीं माने. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुखचैन सिंह पर गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. अभी वे फरार हैं.

हमलावरों ने सुखचैन सिंह को उस समय रोक लिया था, जब वे शनिवार को सुबह की सैर के लिए शहर के बाहरी इलाके दबुर्जी गांव में निकल रहे थे. हमलावर घर में घुसे और तीन गोलियां चलाईं. दो गोलियां एनआरआई सुखचैन सिंह को लगीं. एक सिर में और दूसरी छाती के पास. पुलिस के अनुसार, सुखचैन सिंह की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है.

सुखचैन सिंह को उनकी पत्नी, मां और पहली शादी से हुए दो बच्चों के सामने गोली मारी गई. पीड़ित के घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों से प्राप्त फुटेज में उनकी पत्नी, मां और बच्चे हमलावरों से उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अमृतसर में NRI को घर में घुसकर मारी गोलियां, हाथ जोड़कर हमलावरों को रोकते रहे बच्चे, Video

अमृतसर पुलिस आयुक्त रंजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि सुखचैन सिंह पर हमला उनकी पहली पत्नी के परिजनों के इशारे पर किया गया था. उन्होंने कहा कि सुखचैन सिंह की पहली पत्नी ने दिसंबर 2022 में सुसाइड कर लिया था, उसी के बाद से परिवार वाले रंजिश रख रहे थे. पुलिस ने कहा कि सुखचैन सिंह की हत्या के लिए दो आरोपी सुखविंदर उर्फ ​​सुखा और गुरकीरत सिंह उर्फ ​​गुरी को हायर किया था. ढिल्लो ने कहा कि हमलावरों की तलाश की जा रही है.

गिरफ्तार लोगों में सुखचैन सिंह की पहली पत्नी के पिता और होशियारपुर के बैंस गांव के निवासी सरवन सिंह, तरनतारन के जगजीत सिंह और चमकौर सिंह शामिल हैं, जिन्होंने घटना से पहले हमलावरों की मदद की थी. होटल मालिक दिगंबर अत्री और होटल मैनेजर अभिलाष भास्कर ने आईडी प्रूफ मांगे बिना हमलावरों को रहने की जगह मुहैया कराई थी.

पुलिस के अनुसार, हमलावर घटना से पहले और बाद में अत्री के होटल में रुके थे. ढिल्लो ने बताया कि पुलिस ने अमेरिका में रहने वाले सुखविंदर सिंह, कुलजिंदर कौर और उसके पति जसवीर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. सुखविंदर सिंह और कुलजिंदर कौर सुखचैन सिंह की पहली पत्नी के भाई और बहन हैं. विशेष पुलिस महानिदेशक आर एन ढोके (आंतरिक सुरक्षा) ने शनिवार को सुखचैन सिंह के परिवार से मुलाकात की थी.


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News