J-k विधानसभा चुनावः गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, AAP ने भी उतारे AAP ने भी उतारे 7 प्रत्याशी – jammu Kashmir assembly elections Ghulam nabi azad aap candidates list ntc – MASHAHER

ISLAM GAMAL26 August 2024Last Update :
J-k विधानसभा चुनावः गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, AAP ने भी उतारे AAP ने भी उतारे 7 प्रत्याशी – jammu Kashmir assembly elections Ghulam nabi azad aap candidates list ntc – MASHAHER


जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, गुलाम नबी आजाद की पार्टी और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने जहां 13 उम्मीदवारों की घोषणा की है, वहीं आम आदमी पार्टी ने 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में कई महत्वपूर्ण सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे गए हैं, जिसमें गांदरबल सीट भी शामिल है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़ सकते हैं. दोनों पार्टियां राज्य में अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए जोर-शोर से चुनावी मैदान में उतर रही हैं.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इसमें गांदरबल सीट भी शामिल है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़ने वाले हैं. गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने गांदरबल से कैसर सुल्तान गनई को उम्मीदवार घोषित किया है.

गुलाम नबी आजाद की पार्टी के उम्मीदवार:

डोडा पूर्व:   पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी
देवसर:       पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट
भदेरवाह:    पूर्व एडवोकेट जनरल मोहम्मद असलम गोनी

डोरू:         डीडीसी सदस्य एडवोकेट सलीम पार्रे
लोलाब:       मुनीर अहमद मीर
अनंतनाग पश्चिम: डीडीसी सदस्य बिलाल अहमद देवा

राजपोरा (नेल्लोरा):    गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा)
अनंतनाग:               मीर अल्ताफ हुसैन
गांदरबल:                कैसर सुल्तान गनई

ईदगाह:                 गुलाम नबी भट
खानयार:              अमीर अहमद भट
गुरेज:                    निसार अहमद लोन

हजरतबल:             पीर बिलाल अहमद

पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान होगा, जिसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है. चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा चरण 25 सितंबर को और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा. परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

आम आदमी पार्टी की पहली सूची:

आम आदमी पार्टी ने भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने 7 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पार्टी ने पुलवामा से फयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फ़िदा हुसैन, डोरू से मोहसिन शफकत मीर, डोडा से मेहराज दीन मलिक, डोडा वेस्ट से यासिर शफी मट्टो, और बनिहाल से मुदस्सिर अजमत मीर को चुनाव मैदान में उतारा है.

आम आदमी पार्टी

AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
आम आदमी पार्टी (AAP) ने जम्मू और कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन का भी नाम शामिल है. इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी AAP के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं. ये सभी नेता जम्मू और कश्मीर चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. AAP ने इस सूची के माध्यम से अपने प्रचार अभियान को और अधिक सशक्त बनाने का संकेत दिया है.
 

जम्मू-कश्मीर में चुनाव तीन चरणों में होंगे. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण का 25 सितंबर को और तीसरे चरण का 1 अक्टूबर को होगा. वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी. इस चुनाव में दोनों पार्टियों के उम्मीदवार अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं.


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News