Bajaj Housing Share: कल जोरदार लिस्टिंग… पहले दिन ही पैसा डबल, आज भी 8% उछला ये शेयर – Bajaj Housing Finance Share rise more than 8 percent today after listing investors wealth surge tutc – MASHAHER

ISLAM GAMAL17 September 2024Last Update :
Bajaj Housing Share: कल जोरदार लिस्टिंग… पहले दिन ही पैसा डबल, आज भी 8% उछला ये शेयर – Bajaj Housing Finance Share rise more than 8 percent today after listing investors wealth surge tutc – MASHAHER


देश की सबसे पुरानी कंपनियों में शामिल बजाज ग्रुप (Bajaj Group) की कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) के आईपीओ की लिस्टिंग बीते कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार में हुई और ये शानदार रही. BSE और NSE लिस्ट होते ही इस कंपनी के शेयरों में निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स की रकम डबल हो गई. अब लिस्टिंग के अगले दिन यानी आज मंगलवार को भी इस फाइनेंस स्टॉक में रॉकेट सी तेजी देखने को मिली है और शेयर मार्केट (Stock Market) ओपन होने के कुछ ही मिनटों में ये 8 फीसदी से ज्यादा उछल गया है. 

पहले पैसा डबल, अब तूफानी तेजी
Bajaj Housing Finance Share सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुए थे. इसकी लिस्टिंग प्राइस बैंड की तुलना में 114.29 फीसदी प्रीमियम पर हुई थी और 70 रुपये प्राइस बैंड वाले इस स्टॉक ने 150 रुपये की वैल्यू पर मार्केट डेब्यू किया था. यही नहीं लिस्ट होने के बाद इसमें जबर्दस्त छलांग लगाई थी और ये पहले ही दिन 10 फीसदी तक उछल गया था. बजाज हाउसिंग के शेयर में ये तूफानी तेजी मंगलवार को भी जारी है और कंपनी का स्टॉक 8 फीसदी से ज्यादा उछलकर कारोबार कर रहा है. 

181 रुपये के पार निकला शेयर का भाव
बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर ने मंगलवार को Share Market में कारोबार शुरू होने पर 175.50 रुपये पर ओपनिंग की थी और कुछ ही मिनटों के कारोबार में ये 181.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गया, जो इसका हाई लेवल है. कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का जबर्दस्त रिस्पांस हासिल हुआ था और ये लगातार ग्रे-मार्केट में गदर मचा रहा था. एक्सपर्ट्स भी इसे लेकर बुलिश नजर आ रहे थे और इसकी शानदार लिस्टिंग का अनुमान जाहिर कर रहे थे. 

कब खुला था ये आईपीओ?
एंकर निवेशकों से मोटी रकम जुटाने के बाद Bajaj Housing IPO रिटेल निवेशकों के लिए 9 सितंबर को ओपन हुआ था और इसमें निवेशकों ने 11 सितंबर तक बोली लगाई थी. IPO का कुल साइज 6,560 करोड़ रुपये का था और इसके लिए प्राइस बैंड 66 रुपये से 70 रुपये तय किया गया था. Bajaj Housing Finance के IPO के तहत कंपनी ने फ्रेश इश्‍यू के जरिए 50.86 करोड़ शेयर जारी किए थे, जिसकी कीमत 3,560 करोड़ रुपये थी, जबकि ऑफर फॉर सेल के माध्यम 42.86 शेयर जारी किए गए थे, जिसकी कीमत 3000 करोड़ रुपये थी.

जबरदस्‍त मिला था रिस्‍पॉन्‍स
बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) के IPO को जबरदस्‍त रिस्पॉन्स मिला था. सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इस आईपीओ में लोगों ने खूब पैसा लगाया. सबसे ज्यादा QIB कैटेगरी 222 गुना भरा, जबकि NII कैटेगरी 43.92 गुना भरा, वहीं रिटेल हिस्सा करीब 7.32 गुना भरा है. ओवरऑल ये आईपीओ 67.37 गुना सब्सक्राइब्ड किया गया था. 

(नोट- शेयर बाजार में किसी भी तरह के निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें.)


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News