जेब में ड्रग्स रखकर युवक को फंसाना चाहती थी पुलिस, CCTV में रिकॉर्ड हो गई करतूत, चार सस्पेंड – Four cops suspended after CCTV video shows them planting drugs on man lclk – MASHAHER

ISLAM GAMAL31 August 2024Last Update :
जेब में ड्रग्स रखकर युवक को फंसाना चाहती थी पुलिस, CCTV में रिकॉर्ड हो गई करतूत, चार सस्पेंड – Four cops suspended after CCTV video shows them planting drugs on man lclk – MASHAHER


महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा. दरअसल कुछ पुलिसकर्मी एक शख्स को फंसाने के लिए उसकी जेब में ड्रग्स रखने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि उनकी चालाकी काम नहीं आई और अब पुलिसवाले ही इस पचड़े में फंस गए हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद उन पर गाज भी गिर गई है और चार पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. उनकी पूरी करतूत ऊपर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

चार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

फर्जी तरीके से उस शख्स को फंसाने की कोशिश करने का सीसीटीवी वीडियो सामने आने के बाद उन पर ये कार्रवाई की गई है. इसको लेकर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छापेमारी के दौरान सीसीटीवी फुटेज में पुलिसकर्मी एक व्यक्ति की जेब में ड्रग्स रखते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

पुलिस उपायुक्त राजतिलक रोशन ने कहा कि निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि खार पुलिस स्टेशन के एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड से जुड़े पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम शहर के कलिना इलाके में एक प्लॉट पर छापा मारा और डैनियल नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया.

लेकिन घटना के सीसीटीवी फुटेज में एक पुलिसकर्मी को संदिग्ध के पैंट की जेब में कुछ डालते हुए देखा गया. एक स्थानीय समाचार चैनल से बात करते हुए, डैनियल ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों ने पहले उसे नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) मामले में फंसाने की धमकी दी, लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि उनकी हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं, तो उन्हें छोड़ दिया.

डीसीपी रोशन ने बताया कि निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने और वीडियो में देखी गई संदिग्ध गतिविधियों के लिए चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई थी. उन्हें जांच होने तक निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, ”ड्रग्स के बारे में सूचना मिलने के बाद वो मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने जो कुछ किया वह सीसीटीवी में दिख रहा है.’ डेनियल के एक सहयोगी ने न्यूज चैनल से बात करते हुए आरोप लगाया कि जिस प्लॉट पर यह घटना हुई थी, उसको लेकर विवाद है और एक बिल्डर के इशारे पर उन्हें निशाना बनाया गया.

 


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News